Followers

Tuesday, October 17, 2017

देवी-देवताओं की मूर्तियों को ऐसे सम्मान दें ....सुगना फाउंडेशन

सुगना फाउंडेशन आप सभी लोगो से आग्रह करती है घर पर इस वर्ष लाएं मिट्टी के श्री गणेश लक्ष्मी और करें विगत वर्ष की मूर्तियो का घर पर ही विसर्जन ।।


           🚩देवी-देवताओं की मूर्तियों को ऐसे सम्मान दें

               दो-चार दिन बाद दीपावली है। लगभग हर घर में श्रीगणेश और लक्ष्मीजी की मूर्ति नई आएगी। "तब पुरानी मूर्ति का क्या होगा?"
                  कुछ लोग तो प्रवाहित करते हैं और
       कुछ लोग?
                         अतः उन कुछ लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि कोई भी मूर्ति जिसकी साल भर पूजा करके आपने-अपने लिए बहुत कुछ माँगा उसको ऐसे ही किसी पेड़ के नीचे न रख कर आना और न ही किसी भी नदी या तालाब में सिरा कर आना ।

            जैसा कि विगत कुछ वर्षो से देखा जा रहा है कि पी ओ पी की मूर्तियों का चलन बढ़ गया है और बाजार में श्री लक्ष्मी गणेश जी की मूर्तियां भी इसी पी ओ पी की ही आ रही हैं । हम सभी को सचेत होना होगा पी ओ पी को न कहना होगा और मिट्टी को अपने घर लाकर पूजन करके घर पर ही विसर्जन कर गमले में पौधा लगाएं।

            सभी से निवेदन है कि सभी हिन्दू भाई एवं बहनों से आग्रह है कि घर में एक टब में थोडा गंगा या नर्मदा जल डाल कर उसमें मूर्ति रख कर फिर पानी से भर दें।
           एक या दो दिन में मूर्ति उसी में घुल जायेगी।
फिर उस मूर्ति घुले-जल को किसी गमले या पेड़ की जड़ में डाल सकते हैं ।

              एक प्रयास देवी- देवताओं की मूर्ति के उचित सम्मान के साथ विसर्जन और साथ ही साथ नदियों की स्वच्छता भी बनी रहेगी और हिन्दू धर्म मजाक का पात्र भी नही बनेंगा।

नोट- यदि उक्त  विचार से आप सहमत हों तो प्रतिक्रिया अवश्य दें व अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करें सुगना फाउंडेशन मेघलासिया


No comments:

Post a Comment